most romantic love story in hindi to read

Most romantic love story in hindi to read

1st most romantic love story in hindi to read (तुमने किसी से कभी प्यार किया है?) (Part-1)

 

हेल्लो दोस्तों आज मैं आपलोगों के लिए true sad love story in hindi का  पहला पार्ट लेकर आया हूँ। यह एक emotional love story है जिसे हम २०-२१ भाग में पढेंगे तो चलिए दोस्तों शुरू करते है true sad love story in hindi का पहला भाग-१ 

most romantic love story in hindi to read
true sad love story in hindi?

Hi प्रिया! अजीब लग रहा है। तुमसे ऐसे बात करना , और सच कहूं तो मैं अभी तक पूरी तरह से समझा नहीं हूँ कि मैं यह Stories क्यों लिख रहा हूं? मतलब मैं जानता हूं कि तुमने मुझसे कहा लिखने के लिए तो इसलिए लिख रहा हूँ , लेकिन मैं यह नहीं जानता कि मैं तुम्हारी बात ऐसे क्यों मान रहा हूँ?

तुम अपनी तरफ से सही हो? अगर हम एक दूसरे से शादी करने वाले हैं , तो एक दूसरे के बारे में सब कुछ जान लेना जरूरी है। अभी हम कुछ ही महीनों पहले तो मिले हैं , और हम अभी सिर्फ एक दूसरे का आज जानते हैं? और अगर हम एक दूसरे के साथ अपना आने वाला कल गुजारने वाले हैं तो , तो हमें एक दूसरे के बीते हुए कल के बारे में भी पूछना जरूरी है।

तुमने सवाल तो बहुत आसानी से पूछ लिया कि , तुमने किसी से कभी प्यार किया है? सवाल आसान है प्रिया , और मेरा आज तो तुम्हें इसका काफी आसान सा जवाब भी दे सकता है , लेकिन मेरा बीता हुआ कल उसके पास इस सवाल के कई जवाब है।

  •  True sad love story in hindi

तुमने किसी से कभी प्यार किया है? क्या पता है प्रिया तुम्हें , कि यह जो सवाल है यह काफी पुराना गाना है , मतलब करीबन 26 साल पुराना। 1975 फिरोज खान की फिल्म धर्मात्मा। वैसे मैंने यह पिक्चर कभी देखी नहीं है। मेरे पैदा होने से बस शायद 1 साल पहले निकली थी। लेकिन मेरी मां को उसके गाने बड़े अच्छे लगते हैं तो कई बार उन्हें सुनते गुनगुनाते हुए महसूस किया है।

most romantic love story in hindi to read

तो उस गाने में ना रेखा फिरोज खान से पूछती है , कि तुमने किसी से कभी प्यार किया है , तो फिरोज को उसके अपने पहले प्यार की याद आ जाती है , जो हेमा मालिनी थी , और फिर गाने में ना एक लाइन आती है , जो रेखा फिरोज से पूछती हैं। लाइन थी ये कि , किसको कहा तुमने अपना? बनके रहे किसका सपना। उसके बाद फिरोज की लाइन है , जो मेरी मानो तो काफी सही लाइन थी , कि? सपने तो सपने हैं आखिर। किसने इन्हें साकार किया है।

 मैं यह गाना अपनी पूरी जिंदगी सुनता आया हूं। अब हम 2001 में हैं , मैं 25 साल का हो चुका हूँ, और एक बात तो बदली नहीं है कि मैं आज भी ठीक तरीके से समझा नहीं हूँ कि , यह प्यार होता क्या है?

लेकिन , तुम्हारे सवाल के बारे में अब सोच कर ऐसा लग रहा है कि? हां शायद प्यार एक सपना है , जो तुम पहले अकेले लेते हो , और फिर कभी कभार कोई और उन सपनों में आने लगती है। वह तुमसे कहती है कि वह भी यह सपना देख रही है, और तुम उनकी बातों में आकर अपने सपने को उनके साथ देखने लगते हो। लेकिन? यह तो तुम जानती हो प्रिया कि सपनों के साथ क्या होता है कभी ना कभी तो हर सपने को टूटना पड़ता है।

  • Love story in hindi heart touching

शायद तुम्हारे इस सवाल के जवाब में मैं तुम्हें अपनी इन्हीं कुछ सपनों के बारे में बता सकता हूं। मेरा कल भी अभी एक सपना ही लगता है , तो फिर चलो आज तुम्हारे साथ इन सपनों को फिर एक बार जी लेते हैं , मतलब मेरी लाइफ में धर्मात्मा फिल्म जैसे Level का ड्रामा तो नहीं है लेकिन सोचा जाए तो हर जिंदगी का ड्रामा किसी पिक्चर से कम थोड़ी होता है।

 पर हां , इससे पहले कि मैं अपनी कहानी शुरू करूँ। तुमसे एक बात Clear करना चाहता हूं। मैं तुम्हें अपना यह बीता हुआ कल , उसमें लिए हुए फैसले नहीं समझाना चाहता हूँ , मैं तुम्हें खुद को समझाना चाहता हूं।

मेरी आशा तो यही है कि तुम यह सब पढ़कर मुझे समझ सको, तो मैं तुम्हें अपने उस पुराने रिश्ते या मेरी Ex Girlfriends से नहीं मिलाना चाहता हूँ , मैं तुम्हें मुझसे मिलाना चाहता हूं, और अगर यह सब सुनने के बाद तुम, फिर भी मुझसे शादी करना चाहती हो तो? तो इससे शायद बेहतर रहेगा हम इस वक्त एक ही सवाल के जवाब पर फोकस करें, है ना।

  •  True sad love story in hindi

most romantic love story in hindi to read
true sad love story in hindi

तो यह जो कहानी मैं तुम्हें बताने जा रहा हूं। यह आम कहानियों की तरह नहीं होगी। कहने को तो एक! एक प्यार की कहानी है , लेकिन आम प्रेम कहानियां और Love Stories में दो शायद तीन किरदार होते हैं , लेकिन इस कहानी में तो किरदार आते जाते रहते हैं , तो शायद बेहतर रहेगा कि मैं तुम्हें उनसे एक-एक करके ही मिलाऊँ। ठीक है प्रिया! तो? अगर तुम Ready हो तो?

 True sad love story in hindi  कहानी शुरू करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *